नौतनवा: बच्चो के लिए एसएसबी के 50 जवानों ने किया रक्तदान

नौतनवा: बच्चो के लिए एसएसबी के 50 जवानों ने किया रक्तदान

नौतनवा: बच्चो के लिए एसएसबी के 50 जवानों ने किया रक्तदान नौतनवा: बच्चो के लिए एसएसबी के 50 जवानों ने किया रक्तदाननौतनवा: बच्चो के लिए एसएसबी के 50 जवानों ने किया रक्तदान
आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर आज नौतनवा के दोमुहान घाट स्थित एसएसवी हेड क्वार्टर के बैठक हाल में एसएसबी के जवानों ने थैलेसीमिया नामक बीमारी पर रोकथाम के लिए रक्तदान किया।
आज बुधवार को रक्तदाता दिवस के अवसर पर बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के चिकित्सकों की टीम ने नौतनवा के दोमुहान घाट स्थित एसएसवी हेड क्वार्टर पर 66 वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल कैंपियरगंज ने नौतनवा के एसएसवी कैंप पर 50 जवानो ने रक्तदान किया।
रक्तदान करने वाले जवानों को पवन शर्मा डिप्टी कमांडेंट और सहायक कमांडेंट प्रभाकर चतुर्वेदी ने सभी जवानों को प्रमाण पत्र वितरित किया।
इस मौके पर पूर्वांचल थैलेसीमिया वेलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष संजय गर्ग ने बताया कि मेजर थैलेसीमिया सबसे खतरनाक है। इसमें रोगी को खून की कमी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए उन्हें हर 15 से 20 दिनों के बीच में रक्त पढ़ाने की जरूरत पड़ती है। उन्होंने अभी कहां की थैलेसीमिया को रोकने के लिए लड़की लड़का आज इस तरह कुंडली मिलान किया जाता है उसी तरह उनके ब्लड की भी जांच किया जाना चाहिए।
इस मौके पर पूर्वांचल थैलेसीमिया वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष अमित कुमार चटर्जी उपाध्यक्ष संजय गर्ग सतनाम सिंह कोषाध्यक्ष प्रकाश वर्मा। चिकित्सकों में मुख्य रूप से बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सर्वेश काउंसलर मीनाक्षी मिश्रा।
एसएसवी जवानों में मुख्य रूप से समीर घोष सुमित कुमार सुमित कुमार रंजन मुख्य आरक्षी प्रवीण बेड हेड कांस्टेबल सहित तमाम लोग मौजूद रहे। महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे