सोनौली: व्यापारी नेताओं में कुर्सी को लेकर फिर शुरू हुई कच कच, व्यापारी मुद्दा गायब

सोनौली: व्यापारी नेताओं में कुर्सी को लेकर फिर शुरू हुई कच कच, व्यापारी मुद्दा गायब

सोनौली: व्यापारी नेताओं में कुर्सी को लेकर फिर शुरू हुई कच कच, व्यापारी मुद्दा गायबसोनौली: व्यापारी नेताओं में कुर्सी को लेकर फिर शुरू हुई कच कच, व्यापारी मुद्दा गायब
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में व्यापारी नेताओं के बीच एक बार फिर से कुर्सी के लिए वर्चस्व स्थापित करने का जंग छिड़ गया है। व्यापारियों की समस्याओं के निदान के आड़ में व्यापारियों को एकत्रित कर उनकी समस्याओं पर कम संगठन पर ज्यादा चर्चा किया गया।
गुरुवार की शाम को श्री राम जानकी मंदिर में हुए बैठक में कुर्सी और उचित स्थान पर बैठने को लेकर व्यापारी नेताओं कि सार्वजनिक रूप से कचकच भी लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। व्यापारी हित को देखते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल सोनौली के अध्यक्ष बबलू सिंह बैठक को छोड़कर चले गए। युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष नीरज जायसवाल को मंच से नीचे उतार दिया गया फिर भी विचारे एक कोने में आधी कुर्सी पर बैठे रहे।
व्यापारियों के बैठक में जिस तरह का भेदभाव किया गया उससे एक बार फिर व्यापारियों के बीच खेमे बंदी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, युवा व्यापार मंडल दोनों अलग व्यापारियों के मुद्दे को लेकर रणनीति बनाते हुए आंदोलन करेंगे। उक्त बातें उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष बबलू सिंह ने देर रात को पत्रकारों से बातचीत में कहीं। श्री सिंह ने यह भी कहा कि व्यापारी हित के लिए सब कुछ भूल कर एक मंच पर बैठकर इसके आंदोलन की रणनीति बनी थी लेकिन व्यापारियों की समस्याओं की आड़ में कुद्द लोग  एक बार फिर से अपने प्रभाव बनाने के लिए व्यापारियों को मोहरा बना रहे हैं जो किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

व्यापारियों ने क्या कहा—-व्यापारी रवि वर्मा ने कहा कि चुने हुए व्यापारी अध्यक्ष के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया वह निश्चित रूप से उचित नहीं था। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के उपाध्यक्ष रामानंद रौनियार ने कहा कि वर्चस्व की लड़ाई में व्यापारी मुद्दा गुम हो गया है, लेकिन प्रतिनिधिमंडल इस लड़ाई को पूरे मजबूती के साथ लड़ेगा। व्यापारी नेता प्रेम जायसवाल ने कहा कि व्यापारियों के आड़ में व्यापारियों को तोड़ने और गुट बनाने का काम बंद करें।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल सनौली काय के अध्यक्ष बबलू सिंह ने कहा कि नेपाल के विधायक और भारत के विधायक सांसद मंत्री से मिलकर नेपाल भारत के संबंधों को बिगाड़ने के प्रयास में जुटे नेपाल कस्टम की शिकायत भारतीय और नेपाली दूतावास से किया जाएगा। व्यापारियों की समस्या हमारी समस्या है इसके निदान के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।
आइए सुनते हैं व्यापारी नेताओं ने क्या कहा।

महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे