भारत में तबाही मचा सकती है नेपाल से आने वाली तिनाव और दानव नदी

भारत में तबाही मचा सकती है नेपाल से आने वाली तिनाव और दानव नदी

भारत में तबाही मचा सकती है नेपाल से आने वाली तिनाव और दानव नदी
भारत में तबाही मचा सकती है नेपाल से आने वाली तिनाव और दानव नदीनेपाल के तिनाउ नदी का जल स्तर खतरे से उपर, सावधानी बरतने की अपील।
आई एन न्यूज़ नेपाल/ भैरहवा
दानव और तिनाउ नदियों में जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाने के कारण जिला प्रशासन रूपन्देही ने नदियों के आसपास रहने वाले ग्रामीणों से सावधानी बरतने का अनुरोध किया है।
बताया गया है कि नेपाल का तिनाव नदी जो भारत में आकर गंडगी का रूप धारण कर लेता है वह इस समय नेपाल के रूपंदेही जिले में खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।
जिल्ला प्रशासन कार्यालय, रूपन्देही के सहायक प्रमुख जिल्लाधिकारी रामचंद्र आर्यल ने मीडिया कर्मियों को
बताया है की तिनाउ नदी में खतरे का जल स्तर 5 मिलीमीटर को पार कर 9 मिलीमीटर पर पहुंच गया है। जिससे नदियों से सटे गाँव के आस पास खतरे की संभावना अधिक बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने नदियों के आसपास के गांव के लोगों से अपील किया है कि वह सतर्क रहें और परिवार के सदस्यों को नदी के आसपास न जाने दे।
उन्होंने यह भी कहा है कि नदी के आसपास रहने वाले गांव के साथ-साथ नदियों के जलस्तर का निगरानी कराया जा रहा है और अगर कहीं किसी को बाढ की संभावना दिखे तो नजदीक की पुलिस तथा जिला प्रशासन को सूचित करें।
बता दे कि नेपाल कि पहाड़ों से आने वाली पहाड़ी नदी तिनाव और दानव नदी जो घाघरा नदी बनती है। नेपाल के बाद अब भारत में तबाही मचा सकती हैं।
रूपंदेही नेपाल।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे