सोनौली बार्डर: नेपाल के तस्करो ने भारतीय सीमा मे 3 किलोमीटर बना लिया सड़क

सोनौली बार्डर: नेपाल के तस्करो ने भारतीय सीमा मे 3 किलोमीटर बना लिया सड़क

सोनौली बार्डर: नेपाल के तस्करो ने भारतीय सीमा मे 3 किलोमीटर बना लिया सड़क
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
नेपाल सीमा से सटे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर चौकी अंतर्गत ग्राम सभा श्यामकाट के सिवान में नदी के किनारे तस्करों ने नेपाल से सीधे भारत में प्रवेश के लिए करीब 3 किलोमीटर लंबी पगडंडी मार्ग पर रोड़ा, ईटा गिराकर शुगम रास्ता बना लिया है। जिस पर रात के अंधेरे में पिकअप से लेकर ट्रैक्टर ट्राली अवैध सामानों को लादकर बेधड़क नेपाल से भारत दौड़ रही हैं ।
खबरों के मुताबिक भारत नेपाल सीमा के मुख्य द्वार पर सुरक्षा एजेंसियों के कड़ी चौकसी के कारण तस्करों ने अपना मार्ग बदल लिया है। अवैध सामानों को तस्करी के जरिए भारत से नेपाल ले जाने के लिए तरह-तरह के रास्ते और हथकंडे समय-समय पर तस्करों का गैंग अपनाते रहता है।
इसी क्रम में इस समय सोनौली कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर चौकी अंतर्गत श्यामकाट गांव के रोहिणी नदी के किनारे सोनौली से भगवानपुर जाने वाले बॉर्डर डेवलपमेंट रोड से नेपाल के रूपंदेही जिले के मैनियहवां गांव से तस्करों ने अपने निजी खर्चे से करीब 3 किलोमीटर से अधिक लम्बी सड़क बना लिया है। इस सड़क का इस्तेमाल केवल तस्करों का दल कर रहा हैं। तस्क कैरियर दिनभर बेधड़क मोटरसाइकिल पर खाद सहित विभिन्न तरह का सामान लाद कर जाते हैं और रात के अंधेरे में भारत की तरफ से विभिन्न तरह का सामान ट्रैक्टर ट्राली और पिकअप पर लादकर नेपाल पहुंचते हैं और नेपाल से विभिन्न तरह के प्रतिबंधित सामान भारत में लाए जा रहे हैं और सुरक्षा एजेंसियों को कानों कान खबर नहीं है या फिर जानबूझकर मूकदर्शक बने हुए हैं यह तो जांच का विषय है।
सूत्रों की माने तो रात के अंधेरे में उक्त मार्ग के सटे एक बड़ा गोदाम बनाया गया है । जहां पर माल समान पहुंचता है, और पहले से खड़े ट्रकों पर लादकर तत्काल उसे उसके गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया जाता है। फिलहाल गोदाम में मॉल डम्प करने का सिलसिला अभी बंद है।
बताते चलें कि अभी पिछले माह एसएसबी, पुलिस और एसडीएम के नेतृत्व में उक्त गोदाम पर छापेमारी कर नेपाली ट्रैक्टर ट्रॉली सहित बड़ी संख्या में विभिन्न तरह के स्क्रैप बरामद कर गोदाम को सील कर दिया गया था। गोदाम सील होने के बाद से नेपाल में बैठे तस्करों का गैग और सक्रिय हुआ और नेपाल से सीधे भारत में प्रवेश के लिए करीब 3 किलोमीटर रोहिणी नदी के किनारे कच्ची सड़क बना लिया और इस सड़क का इस्तेमाल कर बेधड़क तस्करी के सामानों को नेपाल से लाया और ले जाया जा रहा है।
हाला कि इस सड़क को बनाए जाने के संबंध में जब ग्राम प्रधान से बात किया गया तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि इस सड़क को हमने नहीं बनाया है। सड़क को बनाने में कुछ खास लोगों का अहम रोल है।
इस संबंध में सरहद के जिम्मेदार कहे जाने वाले एसएसबी के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का फोन नहीं उठा।
इस मामले को लेकर जब क्षेत्राधिकारी नौतनवा से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा है तो तत्काल इसे बंद कराया जायेगा।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे