नौतनवा: न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महिला चिकित्सालय भवन का विधायक ने किया निरीक्षण

नौतनवा: न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महिला चिकित्सालय भवन का विधायक ने किया निरीक्षण

नौतनवा: न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महिला चिकित्सालय भवन का विधायक ने किया निरीक्षणनौतनवा: न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, महिला चिकित्सालय भवन का विधायक ने किया निरीक्षण

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा महिला चिकित्सालय भवन का आज विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी महराजगंज तथा जेई के साथ पहुंच कर पूरे अस्पताल भवन का निरीक्षण किया।
आज सोमवार को विधायक नौतनवां डाक बंगला पहुंचे और वहां से पैदल मुख्य चिकित्सा अधिकारी, ब्लाक प्रमुख नौतनवा, चेयरमैन नौतनवा बृजेश मणि त्रिपाठी तथा नगर के व्यापारी, गणमान्य नागरिक, समाज सेवीयो के साथ अस्पताल पहुंचे।
विधायक नौतनवा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का तथा महिला चिकित्सालय के भवन का निरीक्षण किया।
इसके उपरांत विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने कहा कि न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के जर्जर भवन को ध्वस्त कराकर नए सिरे से बनाया जाना है।  महिला अस्पताल को भी 30 बेड के रूप में परिवर्तित किया जाना है। महिला अस्पताल पर महिला चिकित्सक की नियुक्ति हो गई है । शीघ्र इस दिशा में कार्य शुरू हो जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि महिला चिकित्सालय और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निरीक्षण किया गया है, इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन को ध्वस्त कराकर नए सिरे से भवन का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही महिला चिकित्सालय को 30 बेड का बनाने का भी प्रस्ताव है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 100 बेड का बनाया जाना है।
विधायक नौतनवा को व्यापारियों ने इस ऐतिहासिक पल के लिए दिया बधाई । 

नौतनवा नगर के लोग एक लंबे समय से कस्बे में स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन को लेकर काफी चिंतित थे और विधायक नौतनवा से मिलकर उन्होंने अपनी पीड़ा पिछले सप्ताह सुनाई थी। उक्त मामले को विधायक नौतनवा ने काफी गंभीरता से लिया और संबंधित मंत्री से मिलकर अस्पताल के जीर्णोद्धार के लिए पहल कर निर्देशित कराया। विधायक के इस प्रयास की व्यापारियों ने सराहना करते हुए बधाई दी । बधाई देने वालो मे मुख्य रूप से वरिष्ठ समाजसेवी नंदलाल जायसवाल, भाजपा नेता प्रदीप सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, व्यापारी नेता संतोष जायसवाल, राधेश्याम सिंह, व्यापारी रवि वर्मा सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे