नगर विकास मंत्री से मिले अध्यक्ष नौतनवा,चौमुखी विकास के लिए सौपे कई पत्र

नगर विकास मंत्री से मिले अध्यक्ष नौतनवा,चौमुखी विकास के लिए सौपे कई पत्र

नगर विकास मंत्री से मिले अध्यक्ष नौतनवा,चौमुखी विकास के लिए सौपे कई पत्रनगर विकास मंत्री से मिले अध्यक्ष नौतनवा,चौमुखी विकास के लिए सौपे कई पत्रनगर विकास मंत्री से मिले अध्यक्ष नौतनवा,चौमुखी विकास के लिए सौपे कई पत्र
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
महाराजगंज जनपद का सबसे बड़ा व्यावसायिक महत्व का कस्बा नौतनवा नगर के विकास को लेकर बृजेश मणि त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पालिका परिषद नौतनवा आज लखनऊ पहुंचकर नगर विकास मंत्री से मिलकर नगर की समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए पत्र भी सौपा है ।
श्री मणि ने सौपे गए पत्र में लिखा है कि आदर्श नगर पालिका परिषद नौतनवा जो नेपाल सीमा से सटा हुआ है । व्यावसायिक महत्व के दृष्टिकोण से महाराजगंज जनपद का सबसे बड़ा कस्बा है। यह कस्बा आज भी मूलभूत सुविधाओं से उपेक्षित है। विकास के तमाम कार्य अवरुद्ध। राज्य वित्त से थन की कमी के कारण विकास के छोटे-छोटे कार्य भी नगर में नहीं हो पा रहे हैं। जिसके लिए जनहित में राज्य वित्त का बढ़ाया जाना आवश्यक है। श्री मणि ने यह भी लिखा है कि भारत नेपाल के अंतरराष्ट्रीय सीमा से सट्टे नौतनवा नगर पालिका के मार्ग से होकर दुनिया भर के पर्यटक नेपाल आते और जाते हैं। राज्य की देश दुनिया में अच्छी छवि प्रस्तुत करने के लिए नगर पालिका का मजबूत होना आवश्यक है। परंतु प्रत्येक माह राज्य वित्त आयोग की आवंटित धनराशि में वृद्धि कराते हुए 95 लख रुपए धन उपलब्ध करावे जिससे नगर पालिका के कर्मचारियों का बकाया वेतन, पेंशन, पीएफ, एरियर आदि का भुगतान समय से किया जा सके। श्री मणि के पत्र को नगर विकास मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लेते हुए नौतनवा नगर के विकास में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे