गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहा था वसूली का खेल, एआरटीओ,पीटीओ समेत आठ गिरफ्तार

गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहा था वसूली का खेल, एआरटीओ,पीटीओ समेत आठ गिरफ्तार

गोरखपुर सोनौली राजमार्ग पर चल रहा था वसूली का खेल, एआरटीओ,पीटीओ समेत आठ गिरफ्तार
आई एन न्यूज कोल्हुई डेस्क:
गोरखपुर- सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालवाहक ट्रकों और पर्यटक बसों से वसूली मामले में कोल्हुई पुलिस ने महराजगंज के एआरटीओ प्रदीप कुमार, पीटीओ मथुरा प्रसाद , दो सिपाही और चार अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके विरुद्ध अमरोहा जिले के हसनपुर निवासी ट्रक चालक महबूब और नौतनवा के सरोजनी नगर निवासी बिरजू की तहरीर पर पुलिस ने कोल्हुई और नौतनवा थाने पर दो अलग – अलग भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
बता दे कि आज अपर जिलाधिकारी डा. पंकज कुमार वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में संयुक्त प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी है।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि गुरुवार की रात गोरखपुर सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले एक मालवाहक ट्रक के चालक ने कोल्हुई पुलिस को सूचना दिया था कि एआरटीओ विभाग के पीटीओ मथुरा प्रसाद एवं उनकी टीम द्वारा मालवाहक ट्रकों से जबरन वसूली की जा रही है।
ट्रक चालकों द्वारा जब इसका विरोध किया जा रहा है, तो बताया गया कि यह वसूली एआरटीओ के निर्देश पर की जा रही है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पीटीओ मथुरा प्रसाद की टीम को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अपर जिलाधिकारी डा. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि ट्रक चालकों के अलावा उनकी टीम द्वारा पर्यटक बसों से भी वसूली की जा रही थी। इस मामले में नौतनवा थाने पर भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है।
गिरफ्तार होने वाले आरोपितों में एआर टीओ प्रदीप कुमार निवासी अज्ञात, यात्री कर अधिकारी (पीटीओ) मथुरा प्रसाद निवासी देवरी रुबाएं, थाना बख्सी का तलाब लखनऊ, प्रवर्तन सिपाही मान सिंह निवासी कोडरी थाना सहजनवा गोरखपुर, रामचंद्र यादव निवासी रामपुर थाना रामगढ़ताल गोरखपुर, प्राइवेट चालक राधेश्याम निवासी फरेंदा देवकी पिक्चर पैलेस फरेंदा, पीटीओ का सहयोगी गणेश मिश्रा निवासी दुर्जनपुर थाना तरवगंज जनपद गोंडा, अनूप तिवारी निवासी रानी खेड़ा थाना अतरौलिया जनपद हरदोई और पूर्व एआरटीओ का प्राइवेट चालक जनार्दन कुमार निवासी चूल्हावली थाना टुंडला जनपद फिरोजाबाद के रूप में हुई है। सभी गिरफ्तार आरोपितों को न्यायालय चालान किया गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे