खेसारी लाल पर प्रतिबंध लगने के बाद अब पवन सिंह व नील कमल सिंह में है टक्कर

खेसारी लाल पर प्रतिबंध लगने के बाद अब पवन सिंह व नील कमल सिंह में है टक्कर

खेसारी लाल पर प्रतिबंध लगने के बाद अब पवन सिंह व नील कमल सिंह में है टक्कर

( रिजवान खान )

आईएन न्यूज मुंबई डेस्क / भोजपुरी मनोरंजन

दिल्ली हाई कोर्ट द्वार भोजपुरी सुपर स्टार सिंगर व एक्टर खेसारी लाल यादव को 30 सितम्बर 2025 तक ( ग्लोबल म्युजिक जंक्शन ) कम्पनी के सिवा किसी भी दूसरी कम्पनी के एल्बम गीत गाने पर प्रतिबंध लगा दिया है । जिससे भोजपुरी समाज के लोगों में काफी निराशा हुई है । जहाँ भोजपुरी के दो बड़े दिग्गज पवन सिंह व खेसारी लाल यादव एक बाद एक भोजपुरी गीतों से लोगों का भरपूर मनोरंजन करते चले आ रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली हाई कोर्ट के इस फैसले से मानों भोजपुरी मनोरंजन की गाड़ी का एक पहिया ही टूट गया है । अब ऐसे में उभरते हुए भोजपुरी के स्टाइलिश सिंगर नील कमल सिंह के पास भरपूर मौका है की वह अपनी जड़ों को और भी ज्यादा मजबूत कर सकते हैं । हालांकि नील कमल सिंह के भी एक से बढ़कर एक गीत हैं जो कि यु ट्यूब पर खेसारी लाल और पवन सिंह के बराबर ही पसंद किये गये हैं । लेकिन आने वाले दिनों में अब नील कमल सिंह पवन सिंह को सीधा टक्कर भी दे सकते हैं ।

क्या है खेसारी लाल यादव का मामला :

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खेसारी लाल यादव और ( ग्लोबल म्युजिक जंक्शन ) कम्पनी के वीच 17 मई 2021 को एक कन्ट्रैक्ट होता है । जिसमें खेसारी लाल को 30 महीनों के भीतर 200 गीत गाने का करार होता है । एवं कम्पनी के एग्रीमेंट के अनुसार उन्होंने सिंगर को पांच करोड़ रुपये दिये । लेकिन खेसारी लाल सिर्फ 89 गाने ही कम्पनी के लिए गये 30 महीना पूरा होने पर उन्हें लगा की अब कन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है। वो दूसरी कम्पनियों के गीतों में व्यस्त रहने लगे । जिसपर दोनों में विवाद बढ़ने पर मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुँच गया । तो दिल्ली हाई कोर्ट ने कम्पनी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए एग्रीमेंट तोड़ने पर खेसारी लाल को 30 सितम्बर 2025 तक ( ग्लोबल म्युजिक जंक्शन ) कम्पनी के अलावा दूसरे कम्पनी के गीतों को गाने पर प्रतिबंध लगा दिया ।

हालांकि वो भोजपुरी फिल्में कर सकेंगे और फिल्मों के लिए गा भी सकेंगे । इस फैसले के आने के बाद खेसारी लाल पूरी तरह से टूट चुके हैं । एक वीडियो में उन्होने कहा है की मेरे साथ साजिश की गई है । मुझे अंग्रेजी पढ़नी नहीं आती है । इस लिए मैं उस एग्रीमेंट को समझ नहीं पाया और ना ही मैंने पांच करोड़ रुपये लिए हैं । हाँ मैने जितने पैसे कम्पनी से लिए थे मै उतने के गाने उस कम्पनी के लिए गा चुका हूं ।

( मुंबई महारष्ट्र )

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे