नौतनवा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक-जाने क्या हुआ?

नौतनवा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक-जाने क्या हुआ?

नौतनवा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक-जाने क्या हुआ?

मुख्यमंत्री से मिले विधायक नौतनवा, सौपे पर तीन पत्र,दो सेतु का निर्माण, विद्युतीकरण,जानवरों से बचाव की मांग।
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा विधानसभा के विधायक ऋषि त्रिपाठी विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कर गांव गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को जानने के बाद गत दोनों विधानसभा क्षेत्र की तीन सबसे बड़ी समस्या को लेकर लखनऊ मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें पत्र सौपकर अवगत कराया और उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।
बता दें कि विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी लगातार नौतनवा विधानसभा में भ्रमणकर गांव-गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणो की समस्याओं को सुन रहे हैं और उसके निदान के लिए हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं।
इसी क्रम में नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के नौतनवा के ग्राम सभा सेमरहवा विकासखंड लक्ष्मीपुर के रोहिन नदी के उस पार पूरब दिशा के आबादी क्षेत्र में करीब 4000 लोग निवास करते हैं। आवागमन में नदी को पार करना पड़ता है । बरसात के दिनों में यह गांव संपर्क मार्ग से पूरी तरह कट जाते हैं। गांव टापू जैसा दिखने लगता है।
श्री त्रिपाठी ने जनता की समस्याओं को देखते हुए ग्राम सेमरहवा नदी पार करने के लिए सेतू बनवाने तथा जंगली जानवरों से बचाने के लिए वन क्षेत्र में 10 फीट चौड़ी खाई खुदवा कर जंगली पशुओं का वन से बाहर आने पर रोकने की मांग किया है।
इसी तरह नौतनवा के वन ग्राम तिकोनिया ग्राम सभा लालपुर, कल्याणपुर विकासखंड लक्ष्मीपुर में विद्युत करण करने के संदर्भ में भी मुख्यमंत्री को पत्र सौपे है।
इसी तरह नौतनवा के ग्राम सभा टेढ़ी घाट वह दशरथपुर विकासखंड लक्ष्मीपुर के रोहिन नदी के करीब आठ मजरे जिनकी जिनकी आबादी करीब 7000 से अधिक है उक्त गांव के लोगों को आवागवन में काफी दिक्कतें हो रहे हैं। ग्राम सभा टेढ़ी घाट के ब्रह्म स्थान से जाने हेतू सेतु निर्माण करने की मांग किया है। साथ ही क्षेत्र की अन्य समस्याओं के विषय में भी अवगत कराया एवं उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

नौतनवा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक-जाने क्या हुआ?महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे