नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में अध्यक्ष हबीब खान ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती

नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में अध्यक्ष हबीब खान ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती

नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में अध्यक्ष हबीब खान ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंतीआदर्श नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में अध्यक्ष हबीब खान ने मनाया सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
आदर्श नगर पंचायत सोनौली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाया गया।
आज मंगलवार को करीबी 11:00 बजे आदर्श नगर पंचायत सोनौली कार्यालय के प्रांगण में अध्यक्ष हबीब खान ने सरदार वल्लभभाई पटेल की चित्र को फूलमाला पहना पुष्प अर्पित कर उनकी जयंती मनाते हुए आज के दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस’ रूप में मनाते हुए अधिशासी अधिकारी ने देश की एकता और अखंडता की सपथ भी दिलाई।
इस मौके पर हबीब खान अध्यक्ष सोनौली ने कहा कि भारत के पहले उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को ‘लौहपुरुष’ के नाम से भी जाना जाता है। आज हम सभी उनकी जयंती मना रहे है, जिसे ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ रूप में मनाया जा रहा है। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के इस मौके पर सभी वार्ड के सभासद, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सोनौली राहुल यादव, वरिष्ठ लिपिक संजय श्रीवास्तव सहित तमाम गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

आइए इस अवसर पर हम सरदार वल्लभ भाई पटेल के वो 10 अनमोल विचार, जो आज भी हर भारतीय को प्रेरणा से भर देते हैं उसे भी जाने।
1. इस मिट्टी में कुछ खास है, जो कई बाधाओं के बावजूद हमेशा महान आत्माओं का निवास रहा है।
2. भले ही हम हजारों की संपत्ति खो दें, और हमारा जीवन बलिदान हो जाए, हमें मुस्कुराते रहना चाहिए और ईश्वर और सत्य में अपना विश्वास बनाए रखना चाहिए।
3. हर नागरिक की यह मुख्य जिम्मेदारी है कि वह महसूस करे कि उसका देश स्वतंत्र है और अपने स्वतंत्रता देश की रक्षा करना उसका कर्तव्य है।
4. आपकी भलाई आपके रास्ते में बाधा है, इसलिए अपनी आंखों को गुस्से से लाल होने दें, और अन्याय के साथ मजबूती से लड़ने की कोशिश करें।
5. आपको अपना अपमान सहने की कला आनी चाहिए।
6. जब जनता एक हो जाती है, तब उसके सामने क्रूर से क्रूर शासन भी नहीं टिक सकता। अतः जात-पांत के ऊंच-नीच के भेदभाव को भुलाकर सब एक हो जाइए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे