नौतनवा ,हनुमान चौक: रामचंद्र अग्रवाल के तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग

नौतनवा ,हनुमान चौक: रामचंद्र अग्रवाल के तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग

नौतनवा ,हनुमान चौक: रामचंद्र अग्रवाल के तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आगनौतनवा ,हनुमान चौक: रामचंद्र अग्रवाल के तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा कस्बे के हनुमान चौक के पास स्थित कपड़ा व्यवसायी रामचंद्र अग्रवाल के कटरा में आंज तड़के बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण कपड़े से भारी दो दुकाने पूरी तरह से जल गयी हैं। तीन मंजिला के इस बिल्डिंग में आग की लपट दो मंजिले तक पहुंच गए थे। आंग पर काबू पाने के लिए तीन अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंच कर आंग पर नियंत्रण पा लिया है।
घटना की खबर मिलते ही नगर पालिका अध्यक्ष बृजेश मणि नगर पंचायत के बुलडोजर, पानी टैंकर और कर्मचारियों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और बचाव कर में जुट गए। सोनौली पुलिस ने अपने अहम भूमिका निभाते हुए नेपाल से तत्काल अग्निशमन दस्ता लेकर मौके पर पहुंच गया वहीं भारतीय अग्निशमन दस्ता भी कुछ देर बाद पहुंच गया। नौतनवा थाना अध्यक्ष मनोज कुमार राय क्षेत्राधिकारी नौतनवा आभा सिंह भी मौके पर पहुंच गए और अपने देखरेख में आग पर काबू पाने के लिए निर्देशित करती रही।
बता दे की आज तड़के कपड़े की दुकान में बिजली से कहीं  पर सर्किट हुआ और थोड़ी देर में पूरे कपड़े की दुकान में आग पकड़ लिया। आंग इस तरह बेकाबू हुआ कि उसकी तपिश दूसरे कमरे में पहुंच गया और दूसरे दुकान में भी आग पकड़ लिया। धुआ इस कदर उठा तीन मंजिला मकान के दो मंजिले तक धुआं पहुंच गया। ऊपर रह रहा है लोगों को किसी तरह पहले बाहर निकल गया, फिर आंग पर काबू पाने का प्रयास शुरू हुआ। थोड़ा ही देर में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और पहले अपने स्तर से फिर अग्निशमन दल को फोन कर सूचना दी गई । थोड़े ही देर में अग्निशमन दस्ता सहित संबंधित अधिकारी अध्यक्ष बृजेशमणि स्वयं मौके पर पहुंच गए । बुलडोजर और पानी की टंकी की व्यवस्था कराई। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया था। कितना नुकसान हुआ अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। और ना ही किसी जिम्मेदार व्यक्ति का पक्ष मिल पाया है ।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे