नौतनवा उप डाकघर से 18 लाख रुपए अलमारी तोड़कर चोरी, मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

नौतनवा उप डाकघर से 18 लाख रुपए अलमारी तोड़कर चोरी, मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

नौतनवा उप डाकघर से 18 लाख रुपए अलमारी तोड़कर चोरी, मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा कस्बे की उप डाकघर में मुख्य दरवाजा की कुंडी तथा अलमारी तोड़कर 18 लाख रुपए चोरों द्वारा उड़ा दिए जाने की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पुलिस के उच्च अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचकर डाक कर्मियों से घंटो पूछताछ किया और चोरी के पर्दाफाश के लिए पुलिस टीम जुट गई है। इस मामले में नौतनवा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। दो जिम्मेदार डाककर्मियों को जिन्हें पुलिस ने थाने लाकर भी पूछताछ किया उन्हें देर रात को छोड़ दिया गया है।
खबरों के मुताबिक आज सुबह करीब 10:00 बजे जब डाक विभाग का एक कर्मचारी कार्यालय पहुंचा तो देखा कि सीड़ी से ऊपर जाने वाले रास्ते के दरवाजे की कुंडी टूटा हुआ है। जिसकी सूचना उसने तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे उप डाकघर के कैशियर और डाकघर अधीक्षक ने पूरे मामले की सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दी। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर उप डाकघर सहायक थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। नौतनवा उप डाकघर में चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया मौके पर क्षेत्राधिकारी आभा सिंह पहुंच गई और थोड़े ही देर में एडिशनल एसपी महाराजगंज भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। करीब 3 घंटे तक पुलिसकर्मियों द्वारा डाकघर के कर्मचारियों से बातचीत कर पूछताछ किया। इतना ही नहीं तत्काल डाकघर के नीचे सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया और कनेरा बैंक के भी मैनेजर को बुलाया गया और उनसे भी कहा गया कि अपनी बैंक की जांच कर ले। हालांकि यह दोनों बैंक पूरी तरह सुरक्षित है।
पुलिस टीम उप डाकघर के सहायक को थाने बुलाकर उनकी तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा भी पंजकृत कर लिया और पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है।
डाक कर्मियों ने बताया कि रुपये रखने वाले अलमारी में बीते शाम को 18 लाख रुपए रखा गया था। जो गायब है। हालांकि पुलिस 18 लाख रुपए गायब होने की बात को स्वीकार नहीं कर रही है।
इस संबंध में थाना अध्यक्ष नौतनवा मनोज कुमार राय ने बताया कि डाकघर में सहायक की सूचना पर
चोरी का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र इस घटना का पर्दाफाश हो जाएगा।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे