नौतनवा: तस्करी की खुली पोल, सड़कों पर बिखरा नेपाल जा रहा दाल, वीडियो बनाने के लिए मचा होड़

नौतनवा: तस्करी की खुली पोल, सड़कों पर बिखरा नेपाल जा रहा दाल, वीडियो बनाने के लिए मचा होड़

नौतनवा: तस्करी की खुली पोल, सड़कों पर बिखरा नेपाल जा रहा दाल, वीडियो बनाने के लिए मचा होड़

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत- नेपाल की खुली सीमा इन दोनों तस्करों के लिए मुफीद साबित हो रही है। नौतनवा थाना क्षेत्र के पगडंडी रास्तों से चावल, दाल और प्याज की तस्करी इन दिनों सुर्खियों में है। तस्करी का खुलासा आज सोमवार की देर शाम नौतनवा स्थित एक्सिस बैंक के सामने उसे समय देखने को मिला जब एक गोदाम से तस्करों का दल मोटरसाइकिल पर अरहर का दाल लादकर नेपाल जा रहा था कि इसी बीच दो तस्करों की मोटरसाइकिल आपस में टकरा गई और तस्करी कर नेपाल जाने वाले दाल के बोरे फट गए और बीच सड़क में करीब चार बोरी दाल गिरकर बिखर गिर गया। फिर क्या था गोदाम से लेकर बाइक सवार करियर सभी दाल को बिटोरने में जुट गए। आनंन फानन में दाल हटाया गया। सड़क पर दाल बिखरने के बाद बड़ी संख्या में आसपास के लोग एकत्रित हो गए और इस तस्करी के सामान का नजरा देखा और अपने कमरे में कैद करने लगे।
बताया गया है कि नौतनवा थाना क्षेत्र के सुंडी घाट कुरवा घाट से चावल, दाल और प्याज की तस्करी पूरी तरीके से अपना व्यापक रूप ले चुका हैं । तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि दिन हो या रात लगातार तस्करी की खेप लेकर नेपाल जाने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसा नहीं है की तस्करी के इस खेल की जानकारी सीमा की सुरक्षा एजेंसियो को नहीं है । लेकिन इसके बावजूद न जाने क्यों इस तस्करी पर लगाम लगाने के लिए जिम्मेदार लोग आगे नहीं आ रहे हैं। अगर सुरक्षा एजेसियो की बात करें तो सीमा पर कड़ा पहरा होने के बावजूद आखिर इतने बड़े पैमाने पर चावल, दाल और प्याज की तस्करी कैसे हो जा रही है यह प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रही है।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक नौतनवा मनोज कुमार राय ने कहा कि तस्करों पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह से चौकसी बरती जा रही है। तस्करों के खिलाफ छापेमारी कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
महाराजगंज -उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे