डीएम के औचक निरीक्षण से जिले भर में मचा हड़कंप,गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं- डीएम

डीएम के औचक निरीक्षण से जिले भर में मचा हड़कंप,गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं- डीएम

डीएम के औचक निरीक्षण से जिले भर में मचा हड़कंप,गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं- डीएमडीएम के औचक निरीक्षण से जिले भर में मचा हड़कंप,गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं- डीएम
आई एन न्यूज महराजगंज:
डीएम महाराजगंज ने आज महाराजगंज नगर के सक्सेना चौराहे पर क्लॉक टावर के निर्माण कार्य को देखा और जरूरी निर्देश देते हुए ससमय निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके उपरान्त डीएम अनुनय झा द्वारा नगर पंचायत चौक क्षेत्र में निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने बाबा गोरखनाथ मंदिर में पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने कार्य की प्रगति और परिसर की साफ–सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया और कार्यदाई संस्था सीएलडीएफ़ को कार्य को ससमय पूर्ण करने हेतु कड़ा निर्देश दिया।
उन्होंने सीएलडीएफ एक्सईएन के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की और उनके उच्चाधिकारी को अवगत कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सोनाड़ी देवी का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान यूपी पीपीसी एल के परियोजना प्रबंधक को निर्माणाधीन शौचालय और यज्ञकुंड का कार्य ससमय पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। औऱ मंदिर में साफ–सफाई और सुंदरीकरण के संदर्भ में भी आवश्यक निर्देश दिया।
डीएम ने रामग्राम अतिथि भवन के निर्माणकार्य को देखा। निर्माण स्थल पर रखी गई गिट्टी की खराब गुणवत्ता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और तत्काल गिट्टी को हटवाने का निर्देश दिया। परियोजना प्रबंधक यूपी पीसी एल को चेतावनी जारी की और जेई अशोक कुमार के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगे से कार्यदाई संस्था सुनिश्चित करे कि निर्माण सामग्री मानक के अनुरूप हो। ग्रामीण स्टेडियम चौक के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। कार्य को ससमय पूर्ण करने हेतु जिला युवा कल्याण अधिकारी को रोज निरीक्षण का निर्देश दिया। साथ ही एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, एक्सईएन और जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्माण कार्य की जांच कर संयुक्त आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिया।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी जी.एस. यादव, एसडीएम सदर दिनेश कुमार मिश्रा, एसडीएम पंकज कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी वैभव सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे