बचपन ए प्ले व एबी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाया मातृत्व दिवस

बचपन ए प्ले व एबी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाया मातृत्व दिवस

बचपन ए प्ले व एबी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाया मातृत्व दिवसबचपन ए प्ले व एबी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाया मातृत्व दिवस
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा के बचपन ए प्ले स्कूल व ए बी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने स्कूल में मातृत्व दिवस मनाया।
इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार ने एक जुट होकर माँ की महिमा का गुडगान किया । बच्चों को बताया गया कि 12 मई को मातृत्व दिवस मनाया जाता है। हम सब का हर दिन हमारे माता पिता की वजह से ही है। ऐसे अवसर पर हम अपने पेरेंट्स को स्पेशल फील कराते है। उन्हें गिफ्ट दे करके , उनकी पसंद की छोटी छोटी चीज़े कर के, उनकी कोई अधूरी विश पुरी कर के, उनके प्रति आभार प्रकट करके उन्हें खुशी दे सकते हैं।
इस अवसर पर बच्चों ने कार्ड और गिफ्ट बनाया। बच्चों को पोस्टर, स्लोगन, कविता, स्क्रिप्ट आदि द्वारा महान माताओ की कहानी बताई गयी। बच्चों ने उनके साहस और समर्पण से प्रेरणा ली। बच्चों को झाँसी की रानी, माँ सीता आदि माताओ की कहानी विस्तार से बताई गयी। विद्यालय की
डायरेक्टर अंजली ने सभी को मातृत्व दिवस की बधाई दी तथा सभी को सदा अपनी माँ का सम्मान करने के लिये कहा, उन्होंने सभी से अपनी माँ को समय देने के लिये सीख दी।
उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन से हम अपने बच्चों को शिक्षा और संस्कार दोनों देते है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी मातृभूमि भी हमारी माँ है और हम सबको इसकी रक्षा करनी चाहिये।
बच्चों में अथर्व, सर्विका, ज़ोया, कृष्णा, विराट, आरुष, आकृति, जिया, अयन, जयश, जपजोत , आन्या, लक्ष्य, अमीश, सायमा, अनुराग, किरथ, श्रेयांशिका आदि ने पूरी कार्यक्रम में आम भूमिका निभाई।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे