तीस्ता पर बोले मोदी- जल्द होगा हल

तीस्ता पर बोले मोदी- जल्द होगा हल

तीस्ता पर बोले मोदी- जल्द होगा हल
भारत बांग्लादेश के बीच हुए 22 समझौते —-
बांग्लादेश को 450 करोड़ डॉलर कर्ज़ देने की घोषणा —-
आई एन न्यूज डेस्क नई दिल्ली भारत और बांग्लादेश ने 22 समझौते किए है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत दौरे पर हैं।
शनिवार को दिल्ली स्थित हैदराबाद हाऊस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी समकक्ष शेख हसीना की मौजूदगी में कुछ समझौते हुए। इसमें कोलकाता से खुलना के बीच एक रेल और दो बस सेवा, बांग्लादेश को 450 करोड़ डॉलर कर्ज़ देने की घोषणा शामिल है।तीस्ता पर बोले मोदी- जल्द होगा हल
साझा वार्ता के दौरान हैदराबाद हाऊस में पीएम मोदी ने कहा कि भारत, बांग्लादेश के लिए बिजली की सप्लाई भी बढ़ाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच हुए समझौतों में 500 करोड़ डॉलर रक्षा सामानों की खरीद के लिए दिए गए हैं। भारत, बांग्लादेश को अब 60द मेगावाट ज्यादा बिजली की सप्लाई करेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि इन समझौतों के साथ बांग्लादेश के साथ दोस्ती का नया अध्याय शुरु हुआ है। उन्होंने यह भी कहा है कि हम बांग्लादेश की समृद्धि चाहते हैं। दोनों देशों को साथ रह कर आतंकवाद का मुकाबला करना होगा।
बता दें कि इस दौरे के दौरान पीएम मोदी अपने समकक्ष हसीना के सम्मान में भोज की मेजबानी करेंगे। इस भोज में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।
जानकारी के मुताबिक करीब 32 शेफ मिलकर हसीना के लिए भोजन तैयार कर रहे हैं। इन सब के बीच तीस्ता का मुद्दा दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण है, जो फिलहाल अटकता दिख रहा है।
हालांकि पीएम मोदी भी इस डील को लेकर उत्सुक हैं। पीएम ने तीस्ता जल संधि पर हसीना को आश्वासन दिया कि यह मामला जल्द हल होगा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत में हैं।तीस्ता पर बोले मोदी- जल्द होगा हल
उन्हें उम्मीद है कि यह बात आगे बढ़ेगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे