सेमरहा गांव के एक बूथ पर मतदान शुरू, दूसरे बूथ पर मतदान के लिए मान मनौवल जारी

सेमरहा गांव के एक बूथ पर मतदान शुरू, दूसरे बूथ पर मतदान के लिए मान मनौवल जारी

सेमरहा गांव के एक बूथ पर मतदान शुरू, दूसरे बूथ पर मतदान के लिए मान मनौवल जारी

सेमराहा गांव के ग्रामीणो की मांग पर विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया है कि सेमरहा गांव से आवागमन के लिए नदी पर पुल हेतु हमने बहुत पहले प्रस्ताव  दिया है। ग्रामीणो को प्रमुख सचिव के पत्र को दिखाया गया है। उसके बाद ग्रामीण मतदान के लिए राजी हो गए। ग्रामीण की समस्याओं को कभी अनदेखी नहीं किया गया है।

आई एन न्यूज लक्ष्मीपुर डेस्क:
नौतनवा विधानसभा के लक्ष्मीपुर ब्लाक अंतर्गत बूथ संख्या 231 व 232 प्राथमिक विद्यालय सेमराहा खास में ग्रामीणों का आक्रोश आज भड़क गया है। नदी पर पुल की मांग को लेकर ग्रामीण मतदाता दोनों बूथ पर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। जिसको लेकर जिम्मेदार जनप्रतिनिधि चुप्पी साथ लिए हैं। प्रशासनिक अधिकारी में हड़कंप मचा हुआ है।
हालांकि मौके पर एसडीएम और सीओ पहुंच गए हैं मतदाताओं से मान मनोबल में जुटे हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक सेमराहा खास नदी उसे पार है जिसके कारण बड़ी संख्या मे ग्रामीणों के आवागमन में काफी दिक्कतें होती हैं। जिसको लेकर ग्रामीण समय समय पर धरना प्रदर्शन और जनप्रतिनिधियों से अपने शिकायत और मांग करते रहे हैं। लेकिन किसी भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधि या अधिकारियों ने उनके मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया। जिसके कारण आज महाराजगंज लोकसभा 63 के लक्ष्मीपुर विकासखंड में स्थित गांव समारहा खास जहां दो बूथ है उन बूथो पर 11:00 बजे तक एक भी मतदाता मतदान करने नहीं गए। आक्रोशित मतदाताओं ने मतदान बूथ के बाहर नारेबाजी भी किया। मतदान करने से बहिष्कार कर दिया है। मतदाताओं के भड़के आक्रोश को देखते हुए उप जिलाधिकारी नौतनवा नंद प्रकाश मौर्य तथा क्षेत्राधिकाररी नौतनवा जयप्रकाश त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए हैं। मतदाताओं को समझा बुझा रहे हैं। मतदाताओं के आज मतदान करने की बहिष्कार की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जनप्रतिनिधि मौन साध लिए हैं।
फिलहाल समाचार लिखे जाने तक आक्रोश जारी था।
इस संबंध में एसडीएम नौतनवा ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि एक बूथ पर मतदान शुरू हो गया है। मतदाताओं को समझाया बुझाया जा रहा है। अभी शीघ्र ही दूसरे बूथ पर भी मतदान शुरू हो जाएगा।

सेमराहा गांव के ग्रामीणो की मांग पर विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया है कि सेमरहा गांव से आवागमन के लिए नदी पर पुल हेतु हमने प्रस्ताव दे दिया है। आज ग्रामीणो को प्रमुख सचिव के पत्र को दिखाया गया है। उसके बाद ग्रामीण मतदान के लिए राजी हो गए। ग्रामीण की समस्याओं को कभी अनदेखी नहीं किया गया है।

महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे