परसामलिक: थाने गए अधिवक्ता के सहायक को पुलिस ने कर दिया चलान, आक्रोश

परसामलिक: थाने गए अधिवक्ता के सहायक को पुलिस ने कर दिया चलान, आक्रोश

परसामलिक: थाने गए अधिवक्ता के सहायक को पुलिस ने कर दिया चलान, आक्रोश
आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क:
तहसील नौतनवा के अधिवक्ता राकेश त्रिपाठी के सहायक संजय कुमार को परसामलिक पुलिस द्वारा मारपीट कर चालान कर दिए जाने के विरोध में आक्रोशित अधिवक्ताओं ने क्षेत्राधिकारी नौतनवा को एक एक शिकायती पत्र सौंप कर पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया हैं। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने यह भी कहा है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
बता दे कि अधिवक्ता राकेश त्रिपाठी के सहायक संजय कुमार ने आज शनिवार को एक मामले में बताओ और अधिवक्ता की हैसियत से परसामलिक थाने गए थे। पुलिस को अपने मौखिक की बात बताएं जिस पर पुलिसकर्मी भड़क गए और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। संजय कुमार ने आरोप लगाया है कि थाना परसा मलिक के एसआई कमलेश कुमार और उनके साथ के तीन-चार अन्य अज्ञात पुलिसकर्मियों ने उन पर बिना किसी आरोप के अपशब्दो का प्रयोग करते हुए मारपीट कर उन्हे ही चालान कर दिया।
मामला और आरोप…..
संजय कुमार के अनुसार, जिस मामले में अधिवक्ता के हैसियत से वह थाने गए थे उक्त मामले में पुलिस ने उनके विपक्षी राजू को पैसे लेकर छोड़ दिया। इस मामले में संजय कुमार ने पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा को एक शिकायती पत्र देकर वाद दर्ज करने की अपील की है। संजय का कहना है कि पुलिस की यह कार्रवाई अन्यायपूर्ण और पक्षपाती है, जिससे उन्हें मानसिक और शारीरिक कष्ट सहना पड़ रहा है।

न्याय की लगायी गुहार….
संजय कुमार ने क्षेत्राधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए अनुरोध किया है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस तरह की हरकत से आम नागरिकों में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है और न्याय व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

प्रशासन की भूमिका….
यह मामला पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े करता है। ऐसे में आवश्यक है कि प्रशासन इस मामले की गहनता से जांच कर न्याय सुनिश्चित करे, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और जनता का विश्वास न्याय प्रणाली में बना रहे।
हला की इस मामले में अधिवक्ता काफी आक्रोशित है और क्षेत्राधिकारी को पत्र देकर कहा कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे