ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

भारत-नेपाल के ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार
आई एन न्यूज ठूठीबारी डेस्क:
भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाए जा रहे नशीले इंजेक्शनों की बड़ी खेप को पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवानों ने सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है। इस अभियान में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ कर तस्करी के पूरे नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास जारी है।
तस्करी की सूचना और बरामदगी:
29 जून को एक मुखबिर की सूचना पर थाना ठूठीबारी पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस अधीक्षक, महराजगंज सोमेन्द्र मीणा के निर्देश पर चल रहे इस अभियान में चन्दन नदी पुल-2, ग्राम भरवलिया के पास एक संदिग्ध व्यक्ति की चेकिंग के दौरान उसके पास से नशीले इंजेक्शन बरामद किए। यह व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल के सीट के नीचे कपड़े में लपेटकर इन इंजेक्शनों को नेपाल ले जाने की कोशिश कर रहा था।
बरामद नशीले इंजेक्शन:
पुलिस ने मौके से 48 एम्पुल केयरजैक डायजापाम और 43 एम्पुल टालजेसिक ब्यूप्रेनारफिन बरामद किए हैं। इसके साथ ही तस्करी में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर (UP 56 U 8901) को भी जब्त कर लिया गया।
अभियुक्त की पहचान :
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम रविन्द्र साहनी पुत्र दधिबल साहनी है, जो ग्राम चटिया, थाना ठूठीबारी, जनपद महराजगंज का निवासी है। उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस और एसएसबी टीम की सराहनीय कार्रवाई रही।
तस्करी के खिलाफ पुलिस के सख्त कदम:
महराजगंज पुलिस और सीमा सुरक्षा बल द्वारा इस तस्करी को विफल करना सराहनीय है। पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीणा ने सीमा पर चौकसी बढ़ाने और तस्करी रोकने के लिए विशेष निर्देश जारी किए थे, जिसके परिणामस्वरूप यह सफलता मिली है। अभियुक्त रविन्द्र साहनी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे