पाकिस्तान का सेवानिवृत्त सैन्य कर्नल नेपाल भारत सीमा पर लापता—-

पाकिस्तान का सेवानिवृत्त सैन्य कर्नल नेपाल भारत सीमा पर लापता----

पाकिस्तान का सेवानिवृत्त सैन्य कर्नल नेपाल भारत सीमा पर लापता—-
प्रवासी के रुप में नेपाल में आया था नौकरी करने
आईएन न्यूज,काठमांडू / नेपाल:
नेपाल में नौकरी की तलाश में आया पाकिस्तान का एक सेवानिवृत सैनिक अधिकारी भारत- नेपाल के सोनौली बार्डर से सटे लुम्बिनी और भैरहवा के बीच सीमा से 6 किमी० के दूरी मे पाच दिनो से लापता है। उसके लापता होने के पीछे कई आशंकाएं जताते हुए नेपाली प्रशासन उसकी तलाश में जुटा है। साथ ही नेपाल स्थित पाकिस्तानी दूतावास ने भी पूरे प्रकरण की रिपोर्ट नेपाल सरकार से मांगी है।
पाकिस्तान के विदेश मन्त्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने इस खबर की पुष्टि किया है ।
विदेश मन्त्रालय काठमाडौं स्थित पाकिस्तानी राजदूतावास और नेपाली अधिकारीयो के सम्पर्क मे है इस बात की जकारिया ने रेडियो पाकिस्तानलाई बताया है । किन्तु
लेफ्टिनेन्ट कर्नेल मुहम्मद हबीब जाहिर सन 2014 के अक्टूबर मे सेवानिवृत्त हुए है । यह फैसलाबाद मे रफहान मिल्स मे कार्यरत थे ।
नौकरी पोर्टल लिंक्ड इन तथा संयुक्त राष्ट्रसंघ के वेबसाइङ मे जहिर ने अपना बायोडाटा पोस्ट किया था । एक महिना पहले मार्क टम्सन नामक व्यक्तिले जाहिर को इमेल के जरिए सम्पर्क करके एक संस्था के उपाध्यक्ष/क्षेत्रीय निर्देशक की पद के लिए शर्टलिस्ट जारी किया ।
अमेरिकी डलर 3,5900 से लेकर 8,500 रुपये तक वेतन और सुविधा सहित नौकरी के लिए 6 अप्रैल को काठमाडौं आकर साक्षात्कार देने की बात इमेल मे उल्लेख किये जाने की खबर हैै ।
इसके उपरात्त श्री जाहिर ओमान होते हुए काठमाडौं आने के लिए बिजिनेस क्लास का एक टिकट लिया। । प्रारम्भिक जाच के अनुसार जावेद अन्सारी नामक एक व्यक्ति ने जाहिर से ओमान मे मिलकर एक नेपाली मोबाइल फोन नम्बर उपलब्ध कराया ।
सूत्र के अनुसार जाहिर 6 अप्रैल को काठमाडौं आ गये और उसी दिन लुम्बिनी के लिए उड़ान भरा बुद्ध एयर फ्लाइट से भैरहवा आये और वह लुम्बिनी गए ।
दोपहर को एक बजे श्री जाहिर ने अपने पत्त्नी को एसएमएस भेजकर अपने को लुम्बिनी मे सुरक्षित रूप मे पहुचने की जानकारी दिया था । उसके बाद से वह लापता हो गये ।
उनका पाकिस्तानी और नेपाली मोबाइल नम्बर स्विच आफ चल रहा है । जाहिर के परिवार ने पुलिस के शिकायती पत्र दिये जाने की खबरें आ रही है ।
पूर्व पाकिस्तानी कर्नल के सरहद से 6 किमी० दूरी पर लापता हो जाने से खुफिया तंत्रो के कान खडे हो गये है । हाला कि पूर्व कर्नल के लापता होने की खबर नेपाली मीडिया मे सुरिर्वयो मे है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे