बलिया में पुलिस की वसूली गिरोह का भंडाफोड़, एक कांस्टेबल गिरफ्तार

बलिया में पुलिस की वसूली गिरोह का भंडाफोड़, एक कांस्टेबल गिरफ्तार

बलिया में पुलिस की वसूली गिरोह का भंडाफोड़, एक कांस्टेबल गिरफ्तार
आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क:
डीजीपी प्रशांत कुमार के निर्देश पर बलिया में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। एडीजी वाराणसी और डीआईजी आजमगढ़ की अगुवाई में छापेमारी की गई, जिसमें कांस्टेबल हरदयाल सिंह को मौके से गिरफ्तार किया गया। हेड कांस्टेबल विष्णु यादव और कांस्टेबल दीपक मिश्रा छापेमारी के दौरान फरार हो गए, जबकि बलराम सिंह भागने में सफल रहे।

पुलिस की वसूली में दलालों का नेटवर्क
इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने कुल 16 दलालों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पर आरोप है कि वे प्राइवेट व्यक्तियों को दलाल बनाकर ट्रकों से वसूली कर रहे थे। बक्सर से आने वाले ट्रकों से प्रति ट्रक 500 रुपये वसूले जा रहे थे और एक रात में गिरोह लगभग 5 लाख रुपये की वसूली करता था।

बरामदगी और गिरफ्तारी

छापेमारी में दलालों से 37360 रुपये नकद, 14 बाइक और 25 मोबाइल बरामद किए गए। इस मामले में नरही थानाध्यक्ष पन्नेलाल और करंटाडीह चौकी प्रभारी राजेश प्रभाकर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दोनों अधिकारियों समेत 7 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज की गई है।
निलंबन और जाँच
इस मामले की विवेचना एएसपी आजमगढ़ को सौंपी गई है। दोषी पाए जाने पर नरही थानाध्यक्ष पन्नेलाल और चौकी प्रभारी करंटाडीह राजेश प्रभाकर को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा करंटाडीह पुलिस चौकी के 8 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें हेड कांस्टेबल चंद्रजीत यादव, औरंगजेब खान, कांस्टेबल परविंद यादव, सतीश गुप्ता, पंकज यादव, ज्ञानचंद, धर्मवीर पटेल और नाइट अफसर सब इंस्पेक्टर मंगला प्रसाद शामिल हैं।

सस्पेंड किये गए पुलिसकर्मी
सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों में हेड कांस्टेबल विष्णु यादव, कांस्टेबल हरदयाल सिंह, दीपक मिश्रा, बलराम सिंह, उदयवीर, प्रशांत सिंह और ड्राइवर ओमप्रकाश भी शामिल हैं। इन सभी के आवासों को सील कर दिया गया है।
इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि बलिया में पुलिस के कुछ कर्मियों द्वारा अवैध वसूली का संगठित गिरोह सक्रिय था, जिसे उच्च अधिकारियों के निर्देश पर भंडाफोड़ किया गया है। इस मामले में और भी गिरफ्तारी और निलंबन की संभावना है। उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे