सोनौली बॉर्डर का एक चर्चित सिपाही पहुंचा लाइन, जनता ने उच्च अधिकारियों की ओर लगाई टकटकी

सोनौली बॉर्डर का एक चर्चित सिपाही पहुंचा लाइन, जनता ने उच्च अधिकारियों की ओर लगाई टकटकी

सोनौली बॉर्डर का एक चर्चित सिपाही पहुंचा लाइन, जनता ने उच्च अधिकारियों की ओर लगाई टकटकी
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
सोनौली बॉर्डर उत्तर प्रदेश के बलिया में हुए भ्रष्टाचार के भंडाफोड़ के बाद अब भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर के एक चर्चित सिपाही की चर्चा जोरों पर है। थाने पर चार वर्षों से तैनात सिपाही पुलिस लाइन सीईआर करने महाराजगंज पहुंच गया है। लेकिन सोनौली पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही अपने धंधे पर है।
नौतनवा विधानसभा क्षेत्र, जो अति पिछड़ा क्षेत्र माना जाता है, यहां पुलिस का अपना अलग ही प्रभाव है। इस समय चौकी और थाने के दो चर्चित सिपाही पूरी तरह से थाना और चौकी चला रहे हैं। स्थिति यह है कि कोई भी व्यक्ति इन सिपाहियों की शिकायत लिखित या मौखिक रूप में करने को तैयार नहीं है। इन सिपाहियों को लेकर आम जन में विभिन्न तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।
बलिया में पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली का भंडाफोड़ होने के बाद, सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा सवालों के घेरे में आ गया है। बलिया में खुले भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद अब प्रदेश के अन्य थाना चौकी और तहसीलों में हो रहे भ्रष्टाचार पर भी लोग मुखर होकर बोलना शुरू कर चुके हैं।
इस क्षेत्र की जनता प्रदेश के उच्च अधिकारियों की ओर टकटकी लगाए देख रही है कि क्या बलिया की तरह सोनौली बॉर्डर की भी जांच होगी। फिलहाल बलिया जिले में हुई कार्रवाई से प्रदेश भर के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उच्च अधिकारी सोनौली बॉर्डर पर चल रहे एक सिपाही के वर्चस्व को लेकर क्या कदम उठाते हैं और क्या यहां भी भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती है।
महाराजगंज, उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे