विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस: मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशाला

विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस: मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशाला
विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस: मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशाला
एसएसबी66 वी वाहिनी के कमाडेंट जगदीश जी का स्वागत करते हुए।

विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस पर मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशाला
विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस: मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशालाविश्व मानव तस्करी निषेध दिवस: मानव सेवा संस्थान सेवा का कार्यशालाआई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
विश्व मानव तस्करी निषेध दिवस के अवसर पर आज मंगलवार की दोपहर को सोनौली नगर पंचायत के एक मैरिज हॉल में मानव सेवा संस्थान सेवा द्वारा कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में मानव तस्करी के खिलाफ जागरूकता फैलाने और इसके रोकथाम के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।
कार्यशाला का उद्घाटन प्रोफेसर डा० ओमकार नाथ तिवारी, एसएसबी कमांडेंट जगदीश, माइती नेपाल की अध्यक्ष माया क्षेत्री, सोनौली कोतवाली की महिला सब इंस्पेक्टर प्रिया तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एसएसबी कमांडेंट जगदीश जी ने मानव तस्करी के खिलाफ कड़े कदम उठाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार मानव तस्करी समाज के लिए एक गंभीर समस्या है और इसके उन्मूलन के लिए सरकार और समाज को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है।
कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर डॉ ओंकार नाथ तिवारी सहित सभी वक्ताओं ने मानव तस्करी के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला, जिसमें तस्करी के कारण, प्रभाव और इससे निपटने के उपाय शामिल थे। उन्होंने बताया कि बच्चों और महिलाओं की तस्करी सबसे अधिक होती है और इसके लिए समाज में जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है।
मानव सेवा संस्थान सेवा कार्यशाला का संचालन कर रहे धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि संगठन लंबे समय से मानव तस्करी के खिलाफ काम कर रहा है और इस दिशा में और अधिक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि संगठन द्वारा कई जागरूकता अभियानों और सहायता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है ताकि प्रभावित लोगों को मदद मिल सके।
कार्यशाला के अंत में एसएसबी के सहायक कमाड़ेट सोनौली सैफ वन सहित उपस्थित लोगों ने मानव तस्करी के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने का संकल्प लिया और इस दिशा में सक्रियता से काम करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा नेपाल के पुलिस अधिकारी, नेपाल के सामाजिक संगठन के पदाधिकारी सहित स्थानीय नागरिकों ने भाग लिया।
इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य लोगों को मानव तस्करी के खतरों से अवगत कराना और इसके उन्मूलन के लिए सामूहिक प्रयासों को बढ़ावा देना है। कार्यशाला में उपस्थित सभी लोगों ने मानव सेवा संस्थान सेवा की सराहना की। इस मौके पर मानव सेवा संस्थान सोनौली से चंद्रशेखर सिंह, महबूब खान, रीता मिश्रा, शारदा देवी, सलीना राइन सहित सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।
महाराजगंज – उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे