भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारत में घुसपैठ कर रहे दो चीनी नागरिक सहित तीन संदिग्ध गिरफ्तार

भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारत में घुसपैठ कर रहे दो चीनी नागरिक सहित तीन संदिग्ध गिरफ्तार
भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारत में घुसपैठ कर रहे दो चीनी नागरिक सहित तीन संदिग्ध गिरफ्तार
चित्र–बॉर्डर पर संदिग्ध नागरिकों को दबोचने वाली पूरी टीम

भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से भारत में घुसपैठ कर रहे तीन संदिग्ध गिरफ्तार
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: भारत-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय महत्व के कस्बा सोनौली बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों को देर रात को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा एजेंसियों ने बॉर्डर पर तीन संदिग्ध घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो चीनी नागरिक और एक तिब्बती शरणार्थी शामिल हैं।
गिरफ्तार किए गए विदेशी नागरिकों के पास से फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ में जुटी हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये तीनों संदिग्ध नेपाल से भारत में अवैध रूप से घुसने का प्रयास कर रहे थे।
सुरक्षा एजेंसियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। पूछताछ में इन संदिग्धों से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि ये लोग किस उद्देश्य से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।
सोनौली बॉर्डर पर इस तरह की गतिविधियों के चलते सुरक्षा व्यवस्था को और भी सख्त किया जा रहा है। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रख रही हैं। इन संदिग्ध घुसपैठियों को पकड़कर एक बड़ी सफलता सुरक्षा जांच एजेंसियों ने हासिल की है।
तीनों के विरुद्ध सोनौली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।
इस संबंध में थाना अध्यक्ष सोनौली अंकित सिंह ने बताया कि तीन घुसपैठिया गिरफ्तार किए गए हैं। जिनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है। महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे