एसपी ने सर्विलांस सेल टीम को 15 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा

एसपी ने सर्विलांस सेल टीम को 15 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा

एसपी ने सर्विलांस सेल टीम को 15 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणाएसपी ने सर्विलांस सेल टीम को 15 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क: पुलिस की सर्विलांस सेल द्वारा जनपद के विभिन्न स्थानों से चोरी अथवा गुम हुए मोबाइल फोन की बरामदगी के मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। सर्विलांस टीम ने कुल 110 मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिन्हें सोमवार को एसपी ऑफिस में बुलाकर उनके स्वामियों को सुपुर्द किया गया। इस दौरान बरामद मोबाइल फोन को पाकर उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही थी। मोबाइल पाकर स्वामियों ने पुलिस का आभार जताया। वहीं एसपी ने सर्विलांस टीम की इस सफलता पर उन्हें 15 हजार नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
एसपी ने बताया कि सर्विलांस टीम द्वारा कुल 110 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं जिनकी कीमत लगभग 21 लाख रुपए बताई जा रही है। इस बरामदगी से साइबर फ्राड और अपराध को रोकने में काफी सफलता मिलेगी। सर्विलांस टीम द्वारा इस तरह के बेहतर कार्य लगातार किए जा रहे हैं।
एसपी ने कहा कि मोबाइल फोन की बरामदगी से नागरिकों का पुलिस पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने सर्विलांस टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम ने कड़ी मेहनत और तकनीकी कौशल का परिचय देते हुए यह सफलता प्राप्त की है। भविष्य में भी ऐसे कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी ताकि चोरी और गुम हुए सामानों की बरामदगी में तेजी लाई जा सके।
सर्विलांस टीम के प्रभारी ने बताया कि मोबाइल फोन बरामदगी के लिए कई चरणों में कार्य किया गया। विभिन्न तकनीकों का उपयोग कर मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैक की गई और साइबर क्राइम यूनिट के सहयोग से इन उपकरणों को बरामद किया गया। टीम की इस उपलब्धि पर उन्हें भी गर्व है और वह भविष्य में भी ऐसे ही कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
पुलिस की इस कार्रवाई से जनपद में सुरक्षा का माहौल बना है और लोग अब अपने चोरी गए मोबाइल फोन के मिलने की उम्मीदें लगाए हुए हैं। सर्विलांस टीम के इस सफल अभियान की पूरे जिले में प्रशंसा हो रही है।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे