कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगढ़ अनियमितताओं का अड्डा: बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगढ़ अनियमितताओं का अड्डा: बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगढ़ अनियमितताओं का अड्डा: बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

आई एन न्यूजसिद्धार्थ नगर डेस्क: योगी सरकार द्वारा बेसिक स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार की योजनाओं को सत प्रतिशत आम जनता तक पहुंचाने के लिए तथा अपने सहजता और कार्य कुशलता के कारण जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर काफी लोकप्रिय हैं।
इसी बीच, नौगढ़ विकासखंड के कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय में घोर अनियमितताओं की शिकायतें इन दिनों क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। बताया गया है कि बच्चों के मध्यान्ह भोजन में पूरी तरह से नियमों की अनदेखी की जा रही है। प्रभारी प्रधानाध्यापिका नियम कानून को ताक पर रखकर बेखौफ होकर बच्चों के हको पर डाका डाल रही हैं।
प्रभारी प्रधानाध्यापिका के इस मनमानी रवैये से विद्यालय के अन्य अध्यापक और अध्यापिकाएं असंतुष्ट हैं, लेकिन उनका कोई सुनने वाला नहीं है। बताया जा रहा है कि छात्र संख्या में भी काफी हेराफेरी हो रही है। सोमवार को बच्चों को रोटी, सब्जी के साथ-साथ फल मिलना चाहिए, लेकिन उन्हें नहीं मिलता है। यदि कभी फल बांटने की जरूरत भी पड़ी तो बाजार से सबसे खराब फल मंगाकर बच्चों में बांटे जाते हैं। जो बच्चा लेने से इनकार करता है, उसे प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अपशब्द कहे जाते हैं।
कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय नौगढ़ अनियमितताओं की भेट चढ़ गया है। जिसकी जांच आवश्यक है। उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया है।
इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी सिद्धार्थ नगर ने कहां कि मामला संज्ञान में आया है पूरे मामले की जांच कराएंगे।
सिद्धार्थ नगर– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे