गोरखपुर के बाबा राघव दास कुष्ठ आश्रम में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

गोरखपुर के बाबा राघव दास कुष्ठ आश्रम में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

गोरखपुर के बाबा राघव दास कुष्ठ आश्रम में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क: स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास कुष्ठ आश्रम में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। आश्रम के सचिव सुरेश सिंह ने इस अवसर पर ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया। कार्यक्रम में कुष्ठ रोगियों के बीच फल और मिष्ठान का वितरण किया गया, जिससे उनके चेहरों पर खुशियाँ देखने को मिलीं।
इस अवसर पर प्रमुख अतिथियों में डॉ. शिवशंकर शाही, डॉ. संजीव सिंह, डॉ. वी.के. गौड़, नीरज अस्थाना, अचिंत्या लहरी, मानवेंद्र विक्रम सिंह और विमलेश तिवारी उपस्थित रहे। सभी ने अपने विचार व्यक्त किए और स्वतंत्रता दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला।
डॉ. शिवशंकर शाही ने अपने संबोधन में कहा, “स्वतंत्रता दिवस हमें हमारे वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान की याद दिलाता है। हमें उनके आदर्शों पर चलकर समाज के हर वर्ग को सम्मान और सुविधा प्रदान करनी चाहिए।”
डॉ. संजीव सिंह ने कहा, “कुष्ठ रोगियों के साथ इस दिन को मनाना हमारे लिए गर्व की बात है। हमें समाज के हर हिस्से को साथ लेकर चलना चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए।”
कार्यक्रम के दौरान, आश्रम के सचिव सुरेश सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कुष्ठ रोगियों के लिए भविष्य में और भी बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर उपस्थित सभी अतिथियों ने सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया और तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट किया। कार्यक्रम के अंत में, उपस्थित लोगों ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं एक-दूसरे को दीं और देश की प्रगति और समृद्धि की कामना की।
इस प्रकार, बाबा राघव दास कुष्ठ आश्रम में स्वतंत्रता दिवस का यह समारोह समाज में एकता, सम्मान और सहयोग की भावना को प्रोत्साहित करने वाला साबित हुआ।
गोरखपुर– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे