थानों पर संवाद दिवस का हुआ आयोजन

थानों पर संवाद दिवस का हुआ आयोजन

थानों पर संवाद दिवस का हुआ आयोजन
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
जनपद में विभिन्न थानों पर संवाद दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर थानों में प्रभारी निरीक्षक द्वारा उपस्थित पुलिस कर्मियों के साथ उच्चाधिकारीगण ने रक्षाबंधन पर्व और श्रावण मास के दृष्टिगत दिए गए आदेशों और निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश दिए।
थाना कार्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक ने उपस्थित पुलिस कर्मियों को रक्षाबंधन पर्व और श्रावण मास के महत्व पर प्रकाश डाला और त्योहारी सीजन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात कही। उन्होंने उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार सभी कर्मियों को सतर्क रहने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तत्पर रहने का आदेश दिया।
कार्यक्रम के दौरान पुलिस कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने, नियमित गश्त करने, संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध करने और जनता के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने की हिदायत दी गई। साथ ही, उन्हें यह भी निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें।
प्रभारी निरीक्षक ने सभी पुलिस कर्मियों को यह भी याद दिलाया कि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचें। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए आदेशों का पालन करना हर पुलिस कर्मी की जिम्मेदारी है और इसमें कोई ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर पुलिस कर्मियों ने अपने विचार साझा किए और प्रभारी निरीक्षक के निर्देशों का पालन करने की प्रतिबद्धता जताई।
संवाद दिवस के आयोजन से पुलिस कर्मियों को अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूकता बढ़ाने और सामूहिक रूप से त्योहारी सीजन में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रेरणा मिली।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे