बचपन ए प्ले स्कूल में बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई जन्माष्टमी

बचपन ए प्ले स्कूल में बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई जन्माष्टमी

बचपन ए प्ले स्कूल में बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई जन्माष्टमीबचपन ए प्ले स्कूल में बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ मनाई जन्माष्टमी

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क : बचपन ए प्ले स्कूल के बच्चों ने आज जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम और खुशी के साथ मनाया। इस अवसर पर समस्त विद्यालय परिवार भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन हो गया और विद्यालय कृष्णमय हो उठा। छोटे-छोटे नन्हे कान्हाओं के रूप में सजे बच्चों ने भगवान कृष्ण की पूजा की और एक स्वर में आरती गाकर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया।

बच्चों को मोरपंख, मुकुट, बांसुरी, माखन और मिश्री जैसे शब्दों से परिचित कराया गया, साथ ही उन्हें भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं से संबंधित कहानियाँ सुनाई और दिखाई गईं। इस विशेष अवसर पर बच्चों ने कई प्रेरणादायक बातें सीखी, जो उनके जीवन के लिए मूल्यवान साबित होंगी।

इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर अंजलि ने सभी को पर्व की बधाई दी और कहा कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों को धर्म और संस्कृति से अवगत कराने का एक प्रभावी माध्यम हैं। उन्होंने बच्चों को भगवान कृष्ण की महत्वपूर्ण सीख “कर्म ही पूजा है” का महत्व समझाते हुए उसे अपने जीवन में अपनाने की सलाह दी।

कार्यक्रम में कई बच्चे कृष्ण, राधा, बलराम और यशोदा के रूप में सजे थे। कनिष्क बने बलराम, रबनूर बनी माँ यशोदा, शिवांगी, जानवी, आकृति, तक्षवि, रवनीत बनी राधा, जबकि कृशा, अनय, रेयांश, आयुष्मान, अथर्व, देव, दिव्यांश, शुभ, पार्थवी, शिवांश और सानवी कृष्ण बने।

कार्यक्रम के दौरान श्रद्धा, साक्षी, प्रियंका, मोनिका, कृतिका, मानिता और प्रीती जैसी शिक्षिकाओं ने आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। महाराजगंज –उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे