जेलों और थानों में भी मनाई जाएगी जन्माष्टमी–सीएम योगी

जेलों और थानों में भी मनाई जाएगी जन्माष्टमी--सीएम योगी

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सीएम योगी ने दिए खास निर्देश: जेलों और थानों में भी मनाई जाएगी जन्माष्टमी
आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राज्य में विशेष तैयारियों का आदेश जारी किया है। सीएम योगी ने सभी जेलों और थानों में जन्माष्टमी का भव्य आयोजन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें भजन, कीर्तन, और झांकी के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि जेल और पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी इस धार्मिक महोत्सव में शामिल हो सकें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जेलों और थानों में कार्यक्रम आयोजित करने से सकारात्मक वातावरण बनेगा और समाज में पुलिस व जेल प्रशासन की मानवीय छवि को भी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह त्योहार सिर्फ उत्सव का नहीं, बल्कि संस्कार और संस्कृति को आगे बढ़ाने का भी अवसर है। इसके साथ ही सीएम योगी ने राज्य के भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन को आदेश दिया कि जन्माष्टमी के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाए। भीड़ नियंत्रण और ट्रैफिक की बेहतर व्यवस्था के लिए निगरानी बढ़ाई जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धार्मिक स्थल, मंदिर और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा चाक-चौबंद होनी चाहिए ताकि श्रद्धालु बिना किसी चिंता के उत्सव मना सकें।
लखनऊ–उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे