प्रधानमंत्री जन-धन योजना ने 10 वर्ष किए पूरे: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

प्रधानमंत्री जन-धन योजना ने 10 वर्ष किए पूरे: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

प्रधानमंत्री जन-धन योजना ने 10 वर्ष किए पूरे: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई
आई एन न्यूज लखनऊ डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने एक्स ( ट्विटर) अकाउंट पर देश के करोड़ों नागरिकों को वित्तीय सशक्तिकरण की ओर अग्रसर करने वाली प्रधानमंत्री जन-धन योजना के 10 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रारंभ हुई इस योजना की सराहना की, जिसने देश के वंचित और गरीब तबकों को मुख्यधारा की बैंकिंग सुविधाओं से जोड़कर उनके जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है।
योगी आदित्यनाथ ने अपने संदेश में कहा, “आमजन को वित्तीय समावेशन से जोड़कर उन्हें सशक्तिकरण के मार्ग पर अग्रसर करने वाले राष्ट्रीय महाभियान ‘प्रधानमंत्री जन-धन योजना’ ने आज सफलतापूर्वक 10 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं।” उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों को बैंकिंग सेवा, ऋण, बीमा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं, जिससे उनके आर्थिक और सामाजिक जीवन में उल्लेखनीय परिवर्तन हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता और गरीब-कल्याण के प्रति संकल्पबद्धता की प्रशंसा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस योजना ने अंत्योदय के संकल्प को साकार करने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने इसे सामाजिक और आर्थिक परिवर्तन की दिशा में मील का पत्थर बताया। योगी जी ने योजना के सफल संचालन और देश के गरीबों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सभी को हार्दिक बधाई दी।
प्रधानमंत्री जन-धन योजना की शुरुआत 28 अगस्त 2014 को की गई थी, जिसका उद्देश्य वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देना और उन लोगों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ना था जो अब तक इससे वंचित थे। इस योजना के तहत करोड़ों लोगों ने बैंक खाते खोले, जिससे वे विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ सीधे प्राप्त कर सके और उनके जीवन में आर्थिक सशक्तिकरण हुआ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे