रतनपुर गाव के 150 बच्चे सांक्रामक रोग चेचक से पीडित —

रतनपुर गाव के 150 बच्चे सांक्रामक रोग चेचक से पीडित --

रतनपुर गाव के 150 बच्चे सांक्रामक रोग चेचक से पीडित —-
बेखबर है स्वास्थ्य विभाग — महिलाओं ने ली माता दुर्गा और काली की शरण, दो वक्त चठा रही है धार कपूर——
आई एन न्यूज / महराजगंज
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौतनवा के रतनपुर ब्लाक स्थित टोले पर करीब 150 बच्चे ग्रामीण सप्ताह भर से सांक्रामक रोग चेचक से बुरी तरह पीडित हैं। संक्रमण इतना भयावह हो गया है कि शायद ही कोई घर बचा हो जहां एक- दो सदस्य इस रोग के चपेट में न हो।
खबरो के मुताबिक रतनपुर ब्लाक है और उक्त गाव के सटे ही स्वास्थ्य केन्द्रों को सभांलने वाली मुख्य सीएचसी स्थित है फिर भी विभाग की ओर से संक्रमण रोकने की कोई व्यवस्था नही की गई । इस रोग से
ग्रामीण इतने भयभीत हैं कि इससे बचने के लिए उन्होने माता काली और दुर्गा का शरण के साथ ही जो भी उनसे बन पड रहा है वे करने में कोई गुरेज नही कर रहे ।
इसी क्रम में वे शनिवार को ग्राम देवता, डीह माई, काली माई आदि सभी देवताओं की स्तुति करते हुए दो वक्त धान कपूर चढा रहे है । आई एन न्यूज से ग्रामीणों ने स्थानीय चिकित्सको के प्रति रोष व्यक्त करते हुए कहा कि कोई डाक्टर यहां दोपहर दो बजे के बाद दिखता ही नही सांक्रामक रोग चेचक का कोई दवा नही है।
.ग्रामीण महिला सकुन्तला जुमराती राजकुमारी ने बताया कि गांव मे कभी किसी तरह के दवा का छिडकाव हुआ और ना ही चप्पाकलों में क्लोरीन की गोली कभी डाली गई। गांव मे अस्पताल होने के बाद भी सरकारी योजनाओं का कोई लाभ नही मिल पा रहा है।
इस बारे में जब प्रभारी अधीक्षक डा. एम.पी.सोनकर से बात की गई तो उन्होने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में नही था मैं देखवाता हूं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे