अनाथ बच्चों की मदद के लिये बढ़े हाथ

अनाथ बच्चों की मदद के लिये बढ़े हाथ

अनाथ बच्चों की मदद के लिये बढ़े हाथ
– दिव्यांग बच्चों को दी गयी विशेष सहायता
आईएन न्यूज, सोनौली, महराजगंज:
भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर विकलांग और अनाथ बच्चों के पालन पोषण हेतु सहयोग की आशा के साथ पंहुचे एक स्वयं सेवी संस्था के दो स्वयं सेवकों के सहयोग में सोनौली के तमाम व्यापारियों ने भी हाथ बढ़ाये। व्यापारियों ने संस्था के कार्य की सराहना करते हुये आर्थिक सहयोग किया।
शुक्रवार को शाम चार बजे सोनौली बॉर्डर पर पंहुचे सिद्धार्थनगर के विकलांग कल्याण सेवा संस्थान नौगढ़ के स्वयं सेवक वेद प्रकाश सिंह और वंदना चतुर्वेदी ने व्यापारियों को बताया कि 56 विकलांग और अनाथ बच्चों का पालन पोषण हमारी संस्था कर रही है। जो आप के सहयोग से पूरा किया जाता है। जिस पर सोनौली के प्रतिष्ठित व्यवसाई धर्मेन्द्र मोदनवाल, भाजपा के युवा नेता संजीव जायसवाल, व्यापारी संजय वर्मा, राजू सिद्दीकी, बंटी राय, रूपेश अग्रवाल, अनुराग मणि ने सहयोग किया।
विकलांग और अनाथ बच्चों के सहयोग में धर्मेन्द्र मोदनवाल ने नन्हें बच्चों के लिए वस्त्र और नगद धन राशि का सहयोग किया। जबकि नेपाल के भैरहवा से आये हेमंत चौधरी ने भी बच्चों के लिए वस्त्र देकर उन्हें विदा किया।
सिद्धार्थनगर के विकलांग कल्याण सेवा संस्थान के स्वयं सेवक वेद प्रकाश सिंह और स्वयं सेविका वंदना चतुर्वेदी ने बताया कि विकलांग कल्याण सेवा संस्थान नौगढ़ में इस समय कुल 56 विकलांग और अनाथ बच्चें है । सरकार की तरफ से संस्थान को किसी तरह का सहयोग नहीं मिलता है, फिर भी समाज सेवा की एक ललक हम लोगों में एक ऊर्जा भरती है। आप के प्यार और सहयोग के बदौलत उक्त बच्चों का भरण पोषण और देखभाल हो रहा है। हमारी संस्थान को आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि योगी सरकार ऐसी संस्थाओं को सहयोग करेंगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे