मेघालय विधानसभा में बीफ बैन के खिलाफ प्रस्ताव पारित

मेघालय विधानसभा में बीफ बैन के खिलाफ प्रस्ताव पारित

मेघालय विधानसभा में बीफ बैन के खिलाफ प्रस्ताव पारित

आईएन,न्यूज़ शीलांग, मेघालय:
केंद्र सरकार की अधिसूचना को धता बताते हुए मेघालय विधानसभा में सोमवार को बीफ के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया। पशुवध के उद्देश्य से मवेशियों के खरीद-बिक्री पर लगी पाबंदी के खिंलाफ सदन में प्रस्ताव पास किया गया। मेघालय में इस मुद्दे पर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है और भाजपा के कई नेताओं ने फैसले का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया है
पशुवध के लिए मवेशियों की बिक्री और खरीद पर राक लगाने की केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद विपक्षी दलों ने भाजपा पर हमला किया है। मेघालय में भाजपा के कुछ नेताओं ने बीफ खाने पर पाबंदी लगाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी।
मेघालय में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इलाके में गोमांस व्यापक रूप से खाया आता है। पशुओं को काटने के लिए बाजार में बेचने पर केंद्र सरकार के प्रतिबंध को लेकर मेघालय के नोर्थ गारो हिल्स जिले के भाजपा अध्यक्ष बाचु मराक ने गत 6 जून को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बाचु का इस्तीफा उस वक्त हुआ है जब इससे चार दिन पहले वेस्ट गारो हिल्स के भाजपा जिला अध्यक्ष बर्नार्ड मराक ने इसी मुद्दे पर पार्टी छोड़ दी थी ।
बाचू मारक ने कहा कि वह गारो लोगों की भावनाओं से समझौता नहीं कर सकते और कहा कि गोमास खाना उनकी संस्कृति और परम्परा का हिस्सा है। पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि में गारो लोगों की भावनाओं से समझोता नहीं कर सकता।
एक गारो के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी है कि अपने समुदाय के हितों की रक्षा करूं। भाजपा की गैर धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को थोपना रुवीकार्य नहीं है। बाचु मराक ने राज्य पार्टी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को अपना इस्तीफा सौंपा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे