सभी विभाग बेहतर समन्वय बनाकर करे कार्य –मण्डलायुक्त

सभी विभाग बेहतर समन्वय बनाकर करे कार्य --मण्डलायुक्त

सभी विभाग बेहतर समन्वय बनाकर करे कार्य –मण्डलायुक्त
आई एन न्यूज गोरखपुर ङेस्क:
मण्डलायुक्त गोरखपुर अनिल कुमार ने आयुक्त सभागार में मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी कार्यवाहियां समयबद्ध रूप से पूर्ण करायी जाये और जो भी कठिनाइयां हो उसके हल के लिए सभी विभाग आपस में बेहतर समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्होंने महराजगंज मे मुसहर जाति के लोगो के पेशन के लिये सवे कार्य मे अपेक्षित प्रगति न होने पर समाज कल्याण अधिकारी महराजगंज को प्रतिकूल प्रविष्टी देने और रामगढताल के सौद्रर्यीकरण का कार्य आरम्भ न होने पर जलनिगम के परियोजना प्रबन्धक रतन सिंह और मुख्य अभियन्ता जलनिगम का स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होने पीपीगंज जसवल, सिसही सहजनवां मार्ग,वशीवट पुल पर बने एर्पाेच मार्ग तथा गोरखपुर पिपराईच मार्ग का उप निदेशक अर्थ एवं संख्या तथा अधीक्षण अभियन्ता की कमेटी बनाकर जाच कराने को कहा।
मण्डलायुक्त ने फर्टिलाइजर कारखाने को संचालित करने के लिए अब तक हुई कार्यों की व एम्स के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने गन्ना शोध संस्थान एंव अन्य विभागों के कार्यालय को शीघ्र स्थानान्तरित करने का निर्देश दिया। प्रेक्षा गृह के निर्माण के संबंध में उन्होंने और तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया। गोरखपुर वाराणसी फोरलेन राजमार्ग के निर्माण की समीक्षा करते हुए उन्होंने प्रतिकर के भुगतान में और तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि सड़क निर्माण कार्य शीघ्र आरम्भ करें। इस अवसर पर उन्होंने सभी सड़कों को गढ़ामुक्त करने हेतु किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़कों को गढ़ामुक्त करें। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण, आडिटोरियम निर्माण वाटर स्पोर्टस परियोजना फर्टिलाईजर, चिडियाघर,मेट्रो ट्रेन आदि के अभी तक की प्रगति बारे मे विस्तार से जानकारी ली।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी राजीव रौतेला,उपाध्यक्ष जीडीए वैभव श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश, सयुक्त विकास आयुक्त उप निदेशक अर्थ एवं संख्या सहित मण्डलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे