शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं — डीएम

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं -- डीएम

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं — डीएम

नौतनवा के जिलास्तरीय तहसील दिवस में 301 मामले आए 11 का निस्तारण।
आई एन न्यूज नौतनवा:
नौतनवा के जिला स्तरीय तहसील दिवस में आज फिर फरियादियों की संख्या बढ़ गई 301 फरियादियों ने अधिकारियों की अपनी पीड़ा सुनाया और समाधान की मांग किया ।
उत्तर प्रदेश शासन की मंशा अनुरूप जन समस्याओं के समाधान समयवद्ध गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण हेतु सभी तहसीलों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया है ।
उक्त आशय की जानकारी मंगलवार को नौतनवा तहसील के जिला स्तरीय तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी महाराजगंज वीरेंद्र कुमार सिंह ने समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए बताया कि तहसील दिवस के स्थान पर अब प्रत्येक पहले व तीसरे मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सभी तहसीलों में किया जा रहा है।
संपूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण उसी दिन किया जाए ऐसी शासन की मंशा है । उन्होंने यह भी बताया कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु 6 सदस्य टीम का गठन किया गया है। जिसमें 6 राजस्व निरीक्षक 2 लेखपाल एक सब इन्सपेक्टर तथा एक कांसटेविल सम्मलित है। जिस ग्राम सभा की अधिक शिकायत लिम्बत होगी उस ग्राम सभा में उक्त टीम को लगाकर समस्याओ का शीघ्र निस्तारण कराया जायेगा ।
उन्होने कहा कि विलम्ब शिकायतो का निस्तारण और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियो के विरुध कड़ी कार्यवाही की जायेगी ।
इस मौके एसपी महराजगंज ने पुलिस से जुड़ी समस्याओ को सुना। आज समाधान दिवस पर 301मामला आया जिसमे 11 मामले का निस्तारण किया गया ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे