सोनौली नगर पंचायत बनने में फसा पेच

सोनौली नगर पंचायत बनने में फसा पेच

सोनौली नगर पंचायत बनने में फसा पेच
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क : भारत नेपाल सीमा पर बसा कस्बा सोनौली के नगर पंचायत बनने में एक बार फिर से नया पेच फस गया है । प्रसासनिक घपले बाजी के जद में आया सुकरौली ग्राम सभा को उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव पंचायती राज को आठ सप्ताह में सुकरौली ग्राम सभा को निर्णय करने का निर्देश दिया है । 
स्मरण रहे कि 6 गांवों को जोड़कर प्रशासन ने सोनौली को नगर पंचायत बनाने का निर्णय लिया है । किन्तु परसीमन मानक पर आबादी के लिए प्रशासनिक स्तर पर घपला बाजी किया गया । शासन के अधिसूचना में सुकरौली ग्राम सभा को घपलेबाजी कर 6 गावो के साथ जोड़कर मानक पूरा किया गया । जिसके बिरोध में सुकरौली ग्रामसभा के ग्राम प्रतिनिघि चंद्रिका तथा मुबारक आदि ने न्याय के लिये उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जिस पर उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव पंचायती राज को निर्देश दिये है कि आठ सप्ताह में उक्त मामले का निस्तारण करे । 
रविवार को उक्त आशय की जानकारी देते हुए युवा नेता चंद्रिका यादव ने सोनौली में पत्रकारों को न्ययालय की आदेश की छायाप्रति देते हुए कहा है कि सोनौली को नगर पंचायत बनाने में अब पेच फस गया है । सुकरौली ग्राम पंचायत को नगर पंचायत सोनौली से बाहर करने का निर्देश हुआ है । परसीमन से बाहर होते ही नगर पंचायत का मामला खटाई में पड़ा जाएगा ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे