सोनौली बार्डर पर भारत नेपाल के अधिकारियो ने दी एक दुसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए

सोनौली बार्डर पर भारत नेपाल के अधिकारियो ने दी एक दुसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए

सोनौली बार्डर पर भारत नेपाल के अधिकारियो ने दी एक दुसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए

सोनौली बार्डर भारत नेपाल के अधिकारियो ने दी एक दुसरे को शुभकामनाए–
धूम धाम से मनाया गया स्वतंतता दिवस-
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर 70 वा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीमावर्ती जिला भारत और नेपाल के अधिकारियो ने एक दूसरे को शुभकामना देते हुए मिष्ठान भेट किया।
मंगलवार की दोपहर जहा पूरा देस स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा था वही पड़ोसी राष्ट्र् नेपाल में भी इसका असर देखने को मिला।
नेपाल रुपन्देही जिले के पुलिस अधीक्षक श्याम लाल ज्ञवान और सशस्त्र सीमा बल के एसपी आनन नेम वांग ने सरहद के सोनौली बॉर्डर पहुच कर महाराजगंज जिले के एसएसबी कमांडेंट शिव दयाल को बुके और मिष्ठान भेट कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए दिया। शुभ कामनाओ का दौर। यही नही थमा एसएसबी कमांडेंट ने भी भारत की तरफ से नेपाल के दोनों अधिकारियो को मिष्ठान और बुके भेट कर शुभकामनाओ का आदान प्रदान किया।
इस सम्बन्ध में सेनानायक शिवदयाल ने बताया की भारत नेपाल के सम्बन्ध और मधुर बनाने के लिए स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाओ का आदान प्रदान किया गया।
स्मरण रहे स्वतंत्रता दिवस पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया, इस दौरान सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों पर ध्वजारोहण करने के बाद विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम व देश की आजादी में जान न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को याद किया गया।
, इसी क्रम में नौतनवा नगर स्थित नगर फालिका कार्यालय, विकास खंड कार्यालय, रेलवे स्टेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, डा० राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज, भारतीय स्टेट बैंक, यूनाइटेड बैक सोनौली, पंजाब नेशनल बैंक, पूर्वांचल ग्रामीण बैंक, मदरसा अरबिया रसूल तमाम मदरसा सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ ध्वजारोहण किया गया। सोनौली ब्लासम्स प्ले के  नन्हें बच्चो  ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगो का मन मोह लिया ।
ध्वजारोहण के बाद देश की आजादी मैं हंसते-हंसते जान गंवा देने वाले वीर शहीदों को याद किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे