महराजगंज::करोडो की गायब मूर्तियां बरामद,दो गिरफ्तार

महराजगंज::करोडो की गायब मूर्तियां बरामद,दो गिरफ्तार

महराजगंज::करोडो की गायब मूर्तियां बरामद,दो गिरफ्तार

करोडो की गायब मूर्तियां पुलिस टीम ने किया बरामद,दो व्यक्ति गिरफ्तार

आई एन न्यूज ब्यूरो महराजगंज:: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत धर्मपुर स्तिथ मंदिर का ताला तोड़ कर चुराई गईं भगवान विष्णु व लक्ष्मी की मूर्तियों के साथ दो बदमाशों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी सीओ सिटी मुकेश प्रताप सिंह ने कोतवाली थाने में गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

सीओ सिटी ने बताया कि धर्मपुर बाजार स्थित अति प्राचीन ठाकुर जी के मंदिर को ताला तोड़ कर चोरों ने 28 अगस्त की रात में अष्टधातु की दो मूर्तियां चुरा ली थीं। पुजारी श्रीकृष्णनाथ जायसवाल ने मूर्तियों की कीमत डेढ़ करोड़ बताते हुए सदर कोतवाली थाने में तहरीर दी। इस तहरीर के आधार पर कोतवाली थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ। घटनास्थल के निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने सीओ के नेतृत्व में 10 सदस्यीय पुलिस टीम गठित की और घटना का अनावरण कर मूर्तियों को बरामद करने का निर्देश दिया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस टीम शिकारपुर के पास बदमाशों की गिरफ्तारी पर आपस में विचार कर रही थी कि खास मुखबिर ने सूचना दी कि जीएम मार्ग पर स्थित भैंसा पुल पर दो बदमाश मूर्तियों के साथ खड़े हैं और गैर जनपद भागने के लिए वाहन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस सूचना को गंभीरता से लेकर सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राम दवन मौर्य, एसएसआई अमरजीत यादव, चौकी प्रभारी भिटौली अशोक कुमार, चौकी प्रभारी सिसवा मुंशी अवधेश कुमार त्रिपाठी सिपाही पंकज कुमार पांडेय, गिरजा शंकर यादव, ओंकार पासवान, अजय यादव, भुनेश्वर सिंह अवधेश यादव पहुंच गए। पुलिस टीम को देख कर दोनों बदमाश भागे पर पुलिस टीम ने पीछा कर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। बैग की तलाशी ली गई तो दोनों मूर्तियां बरामद हो गईं। दर्जन जौहरी को बुलाकर मूर्तियों की कीमत पूछी गई तो दो ने 95 लाख व चार ने एक करोड़ से अधिक बताई।

सीओ सिटी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त उपेंद्र मिश्र व राजू मिश्र धर्मपुर बाजार के निवासी हैं। उपेंद्र मिश्र के खिलाफ बृजमनगंज थाने में सन 2016 में चोरी का मुकदमा दर्ज हो चुका है पर दूसरे अभियुक्त राजू का आपराधिक इतिहास शून्य है, परंतु प्रवृत्ति आपराधिक मिली है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे