महाराजगंज: पुलिस कप्तान ने ठूठीबारी बॉर्डर का किया निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश

महाराजगंज: पुलिस कप्तान ने ठूठीबारी बॉर्डर का किया निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश

महाराजगंज: पुलिस कप्तान ने ठूठीबारी बॉर्डर का किया निरीक्षण, दिए सख्त निर्देशमहाराजगंज: पुलिस कप्तान ने ठूठीबारी बॉर्डर का किया निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
आज शुक्रवार की सुबह से जारी झमाझम बारिश के बीच महाराजगंज के पुलिस कप्तान सोमेंद्र मीना का सख्त तेवर सामने आया। पुलिस की सक्रियता को जांचने के लिए उन्होंने औचक निरीक्षण के तहत नेपाल-भारत के ठूठीबारी बॉर्डर का दौरा किया। इस दौरान बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था और चौकसी का बारीकी से अवलोकन किया।
इसके बाद पुलिस कप्तान ने ठूठीबारी थाने का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने थाना परिसर, जीडी कार्यालय, आवासीय बैरक, सीसीटीएनएस, सीसीटीवी कैमरे, आइजीआरएस कार्यालय, बंदीगृह, भोजनालय सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने में हवालात, अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, निरोधात्मक कार्यवाही रजिस्टर, हिस्ट्रीशीट रजिस्टर और सक्रिय अपराधी रजिस्टर की भी जांच की।
पुलिस कप्तान ने विशेष रूप से एंटी रोमियो टीमों को सक्रिय रखने और नियमित पैदल गश्त सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। थाने की साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी और सतर्कता के साथ करें।
इस औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस कप्तान ने कहा,आगामी त्योहारो को पूरी चौकसी बरती जाय “असुरक्षा की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। हमारी जिम्मेदारी है कि आमजन को सुरक्षित और शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान किया जाए।” उनके इस सख्त रुख से स्पष्ट संकेत मिलता है कि कानून व्यवस्था मे लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।
महाराजगंज – उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे